Thursday, May 3, 2018

MAY 03/05/2018 दंतेवाड़ा : 18 छात्रों ने जेईई मेंस की परीक्षा पास कर ली


दंतेवाड़ा : छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित क्षेत्र दंतेवाडा खास कर नक्सली के नाम से जाना जाता है . दंतेवाडा  की 18 छात्रों ने देश के इंजिनियरिंग संस्थाओं में प्रवेश के लिए जेईई मेंस की परीक्षा पास कर ली है. नक्सल प्रभावित  क्षेत्र होने  के बावजूद छात्रों की ये उपलब्धि काफी बड़ी मानी जा रही है.
परीक्षा में पास होने के बाद अपनी खुशी जाहिर करते हुए एक छात्रा ने बताया कि आईआईटी या एनआईटी में जाना मेरा सपना है.परीक्षा में पास होने के बाद अपनी खुशी जाहिर करते हुए एक छात्रा ने बताया कि आईआईटी या एनआईटी में जाना मेरा सपना है.
वहीं इस मौके पर कलेक्टर सौरभ सिंह ने कहा कि 18 बच्चों ने जेईई मेंस की परीक्षा पास कर ली है. ये बेहद खुशी की बात है. उन्होंने उम्मीद जताते हुए कहा कि बच्चे अब एडवांस के लिए तैयारी कर रह हैं और उम्मीद है कि इसमें भी वह अच्छा प्रदर्शन करेंगे.
सीबीएसई ने 30 अप्रैल को अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर जईई मेंस पेपर1 के नतीजे घोषित किए थे. इसमें 11,35,084 बच्चों में से कुल 31,024 छात्र ही पास हो पाए थे.जईई मेंस पास होने के बाद छात्र अब जेईई एडवांस की तैयारी में लगे हैं. जेईई एडवांस की परीक्षा 20 मई को होनी है.

No comments:

Post a Comment

MAY 04/05/2018 गरियाबंद : एक गर्भवती महिला ने बस में दी बच्चे को जन्म , माँ और बच्चा दोनों स्वस्थ

रायपुर / गरियाबंद :  एक गर्भवती महिला ने आज राजिम से गरियाबंद जा रही थी . महिला के आचानक पेन होने लगा जिसके बाद महिला ने बस पर ही बच्चे को...